गुरुवार, 8 अप्रैल 2010

राशिफल या ड्रामा

राशिफल की सत्यता , आज समस्त पत्र, पत्रिकाओ , न्यूज़ चेनलो आदि में   सभी जगह राशिफल का बोलबाला है !
आज ज्योतिषी लोग जहाँ जिस पत्रिका , पेपर , टीवी चैनलों ,  ऍफ़ एम् आदि पर सस्ती लोकप्रियता हाशिल करने के चक्कर में राशिफल लिख रहे हैं कुछ राशी फल गा रहे हैं कुछ तो चेनलों पर इस तरह आते है लगता है कोई हारर  शो  चालू हुआ है !
जनता को बेवकूफ बनाने और सस्ती लोकप्रियता हाशिल करने के लिए ये ज्योतिषी, नौटंकी के जोकर बनकर जो भी ड्रामा टीवी चनलो पर करते है उसे देखकर भोलेभाली जनता जिसकी  धर्म और ज्योतिष पर आस्था है डर जाती है ! एक ज्योतिषी जो टीवी पर जोकर की तरह ड्रामा कर रहा है आता है चिल्लाता है " मेष राशी वालों होशियार हो जाओ मंगल कर्क में नीच राशी  में चल रहा है आपको ऐसा होगा ऐसा होगा आप आज अपने जीवन साथी से धोखा कहेंगे आदि आदि "  चिल्लाता है !
अब जरा सोचिये की की ये गधे की तरह रेक रहा है पर इसका असर दर्शकों पर क्या हो रहा है  लोग तो समझाते है की आप रोज टीवी पर आते हो बहुत ज्ञानी हूँ आपकी बात पूर्णतया सत्य होगी !

अरे भैया जोकर की तरह ड्रामा ही करना था तो ज्योतिष को क्यों बदनाम कर रहे हो , वैदिक धर्म और ज्ञान का ड्रामा बनाकर धन इकठा करना चाहते हो  अरे भैया तुमसे अच्छी तो रेड एरिये वाली है जो अपनी देह का सौदा करती है तुम तो अपनी विद्या पर कालिख लगा कर धन इकट्ठा करना चाहते हो !

अब हम बात करते है राशिफल की  टीवी पर जोकर ने बताया की मेष राशी को खतरा है , एक अदालत में एक मुकदमा चल रहा है पाँच लोग उस अदालत में है पांचो मेष राशी के है एक न्यायाधीश  है दो  वकील है  एक वादी एक प्रतिवादी न्यायाधीश फैसला  करता है एक मुकदमा हरता   है एक जीतता है पर जोकर रोज चिल्लाता है लोगो को डरता है बाद में अपना पता बताता है जो डर जाता है या जोकर का जादू जिसपे चल जाता है वो जोकर के संपर्क में आता है जोकर उसकी हजामत बनता है  
१०० ग्राम लगता है और सो जाता है ये सिलसिला चलता चला जाता है !

मेरे भाई एक राशी के दो लोग एक मुलायम एक माया , जोकर एक ही राशिफल बता रहा है पर भाई एक को को करोडो की माला पहने जा रही है दुसरे को उसके ही साथी  रस्ते में छोड़कर भाग गए ! दोनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे चुनाव एक समय में लड़े एक जीता दूसरा हरा पर जोकर चिल्लाता रहा !

मैंने जोकर  से पुछा ये क्या हो रहा है भाई क्या हो रहा है जोकर बोला ये दुनिया एक ड्रामा है और ड्रामा है हो रहा है बेवकूफों का धन बुद्धिमान खा रहा है !

3 टिप्‍पणियां:

  1. ब्लॉग की इस दिलचस्प दुनिया में
    आपका तहेदिल से स्वागत

    जवाब देंहटाएं
  2. हिंदी में आपका लेखन सराहनीय है...

    जवाब देंहटाएं
  3. इस नए चिट्ठे के साथ हिंदी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    जवाब देंहटाएं